बाइडेन प्रशासन को ट्रंप ने बताया कट्टर वामपंथियों का समूह 


वॉशिंगटन
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उन्होंने अपनी पहली पब्लिक मीटिंग में ही नॉर्थ कैरोलिना जीतने का बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि 2024 में रिपब्लिकन पार्टी नॉर्थ कैरोलिना में चुनावी जीत हासिल करेगी। इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर बड़ा आरोप लगाते हुए उनके प्रशासन को 'कट्टर वामपंथियों का समूह' करार दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि 'हम चुनाव में नॉर्थ कैरोलिना जीतने जा रहे हैं। हम जमीनी स्तर पर चुनाव संबंधित रूप रेखा तैयार कर रहे हैं, ताकि हम इस बात को सुनिश्चित कर सकें कि हमें चुनाव में जीत हासिल हो सके और मेरा मकसद 2024 राष्ट्रपति चुनाव में नॉर्थ कैरोलिना में रिपब्लिकन पार्टी को जीत दिलाना है।' अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने नॉर्थ कैरोलिना स्टेट में नॉर्थ कैरोलिना रिपब्लिकन कनवेंशन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान 2024 राष्ट्रपति चुनाव के लिए ताल ठोंक दिया है।
 
आपको बता दें कि नॉर्थ कैरोलिना राज्य हमेशा से डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी के लिए मजबूत किला रहा है। अमेरिका में पिछले 13 राष्ट्रपति चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी ने नॉर्थ कैरोलिना में 11 बार जीत हासिल की है। हालांकि, डेमोक्रेटिक पार्टी के जिम्मी कार्टर ने 1976 में और बराक ओबामा ने 2008 में नॉर्थ कैरोलिना स्टेट से जीत हासिल की थी। वहीं, पिछले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी नॉर्थ कैरोलिना में डोनाल्ड ट्रंप ने जीत हासिल की थी।
 
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जो बाइडेन प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि जो बाइडेन प्रशासन अब तक सबसे ज्यादा 'उग्र वामपंथियों' का प्रशासन है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो बाइडेन और उनकी प्रशासन ने कम्यूनिस्ट देश चीन के सामने घुटने टेक दिए हैं। नॉर्थ कैरोलिना कनवेंशन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 'मैंने हमेशा अमेरिका को सबसे आगे रखा। हम अमेरिका को दूसरे स्थान पर रख ही नहीं सकते हैं। आज जबकि हम सब एक साथ हैं, हम अपनी आंखों के सामने अपने देश को बर्बाद होते हुए देख रहे हैं। अमेरिका में क्राइम काफी ज्यादा बढ़ चुका है। पुलिस डिपार्टमेंट के फंड को घटा दिया गया है, जिसकी वजह से पूरे डिपार्टमेंट की हालत खराब है। क्या यह अच्छी राजनीति है कि आपने पुलिस के लिए फंड कम कर दिया ?'

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.