IIM Indore में रविवार को एक साथ दो दीक्षांत समारोह


इंदौर
 भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर के इतिहास में पहली बार एक ही दिन पिछले और इस साल का दीक्षांत समारोह होने जा रहा है। रविवार को सुबह 10 बजे संस्थान दोनों समारोह को आनलाइन माध्यम से शुरू करेगा। दोनों आयोजनों में 1439 विद्यार्थी शामिल होंगे। इसमें पिछले साल के 741 और इस साल के 698 विद्यार्थी है।

दोनों कार्यक्रम की आनलाइन लिंक अलग-अलग रहेगी। समारोह में कुल 20 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक दिए जाएंगे। इसमें 10 विद्यार्थी पिछले साल के और 10 विद्यार्थी इस साल के रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए स्कालरशिप की भी घोषणा की जाएगी। इसमें कुल 21 विद्यार्थियों को उद्यमियों और आइआइएम इंदौर की ओर से स्कालरशिप दी जाएगी। समारोह के मुख्य अतिथि नेसले इंडिया के सीएमडी सुरेश नारायणन होंगे। वे दोनों कार्यक्रम में अतिथि रहेंगे और विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे।

समारोह कराने के लिए पिछले साल भी आइआइएम ने मार्च में समारोह कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन तब से अब तक महामारी के कारण आयोजन नहीं हो पाया था। आइआइएम दीक्षांत समारोह का सीधा प्रसारण करेगा। इसमें पहले से रिकार्ड कुछ वीडियो भी शामिल होंगे। आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय का कहना है कि हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण विद्यार्थियों की सुरक्षा है इसलिए आनलाइन माध्यम से समारोह किया जा रहा है। यह आइआइएम इंदौर का अब तक का सबसे बड़ा समारोह रहेगा क्योंकि एक साथ दो समारोह कराएं जा रहे हैं और काफी विद्यार्थी शामिल होने जा रहे हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.