त्रिपुरा में चुनावी रैली के दौरान दो दलों में मारपीट, 6 वाहन जले; कई घायल


 त्रिपुरा  
त्रिपुरा के खोवाई और उनाकोटी जिलों में शनिवार शाम को आपस में विरोधी दलों के बीच हुई मारपीट में कम से कम 13 लोग घायल हो गए साथ ही छह मोटर बाइकों को आग। इसके अलावा विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनस्टि पार्टी (माकपा) के दो बूथ कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अनुकूल माहौल बनाए  रखने के लिए चुनाव आयोग ( ईसीआई )द्वारा सुरक्षा बढ़ाने के बावजूद माकपा  सचिव जितेंद्र चौधरी ने रविवार को आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस की  न्क्रिरियता के कारण, भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेलोनिया, संतिरबाजार,  जिरानिया, धनपुर, विशालगढ़, खोवाई और कैलाशहर में विपक्षी समर्थकों पर  हिंसा और हमले जारी रखे हैं।

पश्चिम त्रिपुरा के मजलिशपुर नर्विाचन क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा के अध्यक्ष शिवयन दास को सचिंद्रा कॉलोनी में माकपा की रैली पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि घटना और जांच के सिलसिले में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए और मामले की जांच की जा रही है। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। तनाव कम करने के लिए मजलिसपुर, खोवाई और चांदीपुर विधानसभा क्षेत्रों में अतिरक्ति तैनाती की गई है।

 आरोप है कि खोवाई के सोनाटोला में माकपा के बूथ कार्यालय पर रात करीब सवा आठ बजे भाजपा के गुंडों के एक समूह ने हमला किया और उसमें आग लगा दी। सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने मिलकर प्रतिरोध का नर्मिाण किया। दोनों पक्षों के कम से कम छह लोग बुरी तरह घायल हो गए और उन्हें खोवाई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया और उनमें से दो को गंभीर हालत में अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.