पाक में अलसुबह दो ट्रेनें आपस में टकराईं 30 से अधिक की मौत


सिंध

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सोमवार सुबह-सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया है. सिंध के डहारकी इलाके में दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं, इस हादसे में कई लोगों की मौत की आशंका है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, अभी तक 30 लोगों की मौत की बात कही जा रही है. मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस में भिड़ंत में अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है, क्योंकि अभी भी कई लोग बोगियों में फंसे हुए हैं.

हादसा घोटकी के पास हुआ है. जियो टीवी के मुताबिक, मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां अनियंत्रित होकर दूसरी ट्रैक पर जा गिरीं और सामने से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस उससे टकरा गई. इस कारण मिल्लत एक्सप्रेस की 8 और सर सैयद एक्सप्रेस की इंजन समेत चार बोगियों ट्रैक से उतर गईं. इस हादसे में अब तक 30 के मारे जाने की खबर है, जबकि 40 से 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा और सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी. हादसा तड़के 3 बजकर 45 मिनट पर हुआ.

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा तड़के 3 बजकर 45 मिनट पर हुआ है. हादसे के चार घंटे बीत जाने के बाद भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं और न ही हेवी मशीनरी अभी तक यहां पहुंचाई गई है. अभी भी कई यात्री बुरी तरह फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि कई यात्री ऐसे फंसे हैं जिन्हें ट्रेन काटकर ही वहां से निकाला जा सकता है. बताया जा रहा है कि घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए ले जाया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, साढ़े 9 बजे के आसपास मेडिकल टीम वहां पहुंचेगी और उसके बाद ही पता चल सकता है कि इस हादसे में कितना ज्यादा नुकसान हुआ होगा.

रेस्क्यू टीम तो यहां आ चुकी है, जिसके बाद राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है. कई लोग बुरी तरह फंसे हुए हैं. हालांकि, अभी तक हेवी कटर्स और मशीनरी यहां नहीं पहुंची है. ट्रेन हादसे की वजह से कई ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.