अनलॉक: बाजारों में खत्म हुए आॅड-इवन सिस्टम, शादी के लिए गाइडलाइन का इंतजार


भोपाल
एक जून से कोरोना कर्फ्यू में किए गए अनलॉक के दौरान बाजार खोलने के लिए कई जिलों में शुरू किया गया आॅड-इवन सिस्टम खत्म कर दिया गया है। कलेक्टरों ने कल हुई क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक के बाद उन जिलों में इस व्यवस्था से लोगों को राहत दी है जहां सड़क के एक ओर एक दिन और दूसरी ओर दूसरे दिन बाजार खोलने के आदेश जारी किए गए थे।

अब 16 जून से लागू होने वाली नई गाइडलाइन का इंतजार कलेक्टरों को है। इधर, शादियों के समय को लेकर अभी भी ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। चूंकि अभी नाइट कर्फ्यू जारी है, ऐसे में शादी दिन में हो या रात में, इसके लिए गाइड लाइन का इंतजार है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को हुई क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक के दौरान शादी में शामिल होने वालों की संख्या 20-20 करने का फैसला लिया था। साथ ही जिम खोलने पर विचार के लिए आश्वस्त किया था। अब जबकि गृह विभाग को आज या कल नई गाइडलाइन जारी करनी है तो कलेक्टरों को शासन के आदेश का इंतजार है ताकि अगले 15 दिन के  लिए दी जाने वाली रियायतों की स्थिति स्पष्ट हो सके और उसके आधार पर जिले की व्यवस्था को लेकर आदेश जारी किए जा सकें।

गृह विभाग की गाइडलाइन से उन सुझावों पर स्थिति साफ होगी जो क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी ने दिए थे। इसमें व्यापारियों और कर्मचारियों के  टीकाकरण, त्यौहारों की गाइड लाइन राज्य स्तर से जारी करने, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ होटलों का संचालन आरंभ किए जाने के मसले शामिल हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.