अमेरिकी महामारी विशेषज्ञ पर वुहान लैब को पैसे देने का शक


वाशिंगटन
दुनिया भर में पिछले डेढ़ साल से कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है। करोड़ों लोग इसकी चपेट में आए। वहीं लाखों लोगों की जान चली गई। चीन पर कोरोना वायरस को प्रयोगशाला में बनाने के आरोप लग रहे हैं। इस बीच, अमेरिकी महामारी विशेषज्ञ व राष्ट्रपति जो बाइडन के शीर्ष स्वास्थ्य सलाहकार डॉ. एंथनी फौसी और मशहूर उद्योगपति बिल गेट्स पर वुहान लैब को पैसे देने के आरोप लगे हैं। हाल ही में अमेरिकी समाचार पत्र वॉशिंगटन पोस्ट के हाथ डॉ. फौसी के ईमेल लगने से इन आरोपों को बल मिला है। वहीं फौसी का इनबॉक्स प्रशंसा और धमकी वाले ईमेल से भरा पड़ा है।

वॉशिंगटन पोस्ट के हाथ 866 पन्नों का ई-मेल चैट लगा है, जिसमें पता चलता है कि डॉ. एंथनी लगातार चीनी वैज्ञानिकों से संपर्क में थे और उन्होंने बिल गेट्स से वैक्सीन को लेकर बात की थी। डॉ. एंथनी पर पिछले महीने आरोप लगा था कि उन्होंने चीन के वुहान लैब को पैसे दिए थे और अब ईमेल लीक होने के बाद एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं कि क्या डॉ. एंथनी फाउची भी इस साजिश में शामिल थे और क्या उन्हें कोरोना वायरस के बारे में सबकुछ पता था और क्या उन्होंने की कोरोना वायरस को बनाने के लिए चीनी प्रयोगशाला को पैसे दिए थे?

डॉ. एंथनी फौसी के लीक हुए ईमेल से पता चलता है कि डॉ.एंथनी फौसी चीन के टॉप महामारी एक्सपर्ट से लगातार संपर्क में थे। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. एंथनी और चीन के महामारी एक्सपर्ट डॉ. जॉर्ज गाउ, जो चायनीज सेन्टर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर हैं, दोनों के बीच कोरोना वायरस के दुनिया में फैलने के समय लगातार बात हो रही थी। वॉशिंगटन पोस्ट ने कई ईमेल को सार्वजनिक किया है, जिसमें पिछले साल अप्रैल महीने में डॉ. एंथनी फाउची और अमेरिकी महामारी एक्सपर्ट डॉ. जॉर्ज गाउ के बीच बातचीत है। इस चैट में डॉ. फाउची बेहद दोस्ताना अंदाज में डॉ. जॉर्ज से बात कर रहे हैं, लेकिन वो एक बार भी कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीनी एक्सपर्ट से नहीं पूछ रहे हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.