पदाधिकारियों के साथ वीडी शर्मा, सुहास भगत ने की बैठक


भोपाल
दमोह उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा अब रैगांव, पृथ्वीपुर, थांदला विधानसभा और खंडवा लोकसभा उपचुनाव जीतने की प्लानिंग में जुट गई है। इसके लिए क्षेत्रीय और जातीय समीकरण के हिसाब से चुनाव प्रचार करने की प्लानिंग को लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में सोमवार को पदाधिकारियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने बैठक की। इस बैठक में कोरोना काल में किए गए प्रदेश भर में सेवा ही संगठन की समीक्षा करते हुए कार्यसमिति की प्रस्तावित बैठक के एजेंडे पर भी विचार किया गया।

दमोह विधानसभा सीट हारने के बाद प्रदेश भाजपा अब कोई भी विधानसभा व लोकसभा उपचुनाव नहीं हारना चाहती है। इसके लिए दमोह उपचुनाव प्रचार की कमियों को ध्यान में रखते हुए पार्टी रैगांव, थांदला और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट के लिए प्लानिंग करेगी। रैगांव सीट भाजपा के कब्जे में थी और इस परम्परागत सीट को बचाए रखने का काम किया जाना है। वहीं थांदला से कलावती भूरिया और पृथ्वीपुर से पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर विधायक थे।

दोनों ही सीटें कांग्रेस के कब्जे वाली हैं। इन सीटों को जीतकर भाजपा दमोह की हार का बदला लेगी। इसी को लेकर कोरोना संक्रमण थमने के बाद आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा ने प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री पदाधिकारियों को चुनाव के हिसाब से जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। साथ ही बैठक में कुछ पदाधिकारियों को कार्यसमिति की घोषणा के बाद उसकी बैठक की तैयारियों और प्रस्तावों को लेकर भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी इस बैठक में शामिल हुए।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा द्वारा घोषित की गई कार्यसमिति में पूर्व मंत्री जयंत मलैया को भी स्थान दिया गया है। इसके बाद यह बात साफ हो गई है कि मलैया को दमोह चुनाव में मिली हार के बाद दिए गए नोटिस के मामले में अभयदान दे दिया गया है। मलैया के मामले में भोपाल से दिल्ली तक पार्टी के नेताओं के बीच कार्यवाही को लेकर बातचीत के अलग-अलग दौर चले थे।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.