व्हिटनी वोल्फ सबसे कम उम्र की महिला अरबपति बनी


न्यूयॉर्क
ऑनलाइन डेटिंग ऐप बम्बल की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी व्हिटनी वोल्फ हेर्ड गुरुवार को संयुक्त राज्य में अपनी कंपनी को सार्वजनिक करने के बाद सबसे कम उम्र की महिला अरबपति बन गईं, उन्होंने ब्लूमबर्ग को सूचना दी।

कंपनी के शेयरों ने न्यूयॉर्क में 1.03 बजे अपने ट्रेडिंग डेब्यू में $ 72 (लगभग 5,243 रुपये) में 67% की बढ़ोतरी की, 31 वर्षीय हेर्ड को $ 1.5 बिलियन (लगभग 1.09 लाख करोड़ रुपये) का मूल्य दिया।

“उम्मीद है कि यह एक दुर्लभ शीर्षक नहीं होगा,” बर्मबर्ग टेलिविज़न के साथ एक साक्षात्कार में बर्ड ने महिलाओं के नेतृत्व वाले प्रबंधन की विशिष्टता का उल्लेख किया। “उम्मीद है कि यह आदर्श होगा। यह करना सही बात है, यह हमारे लिए प्राथमिकता है और यह अन्य सभी के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए। ”

टिंडर में एक कार्यकारी भूमिका छोड़ने के बाद हेर्ड ने 2014 में महिला-पहला डेटिंग ऐप शुरू किया, जिसमें उसने यौन उत्पीड़न के लिए मुकदमा दायर किया, इंडिया टुडे ने बताया। अपने आरोपों में, उसने यह भी उल्लेख किया था कि उसके पूर्व बॉस और उसके प्रेमी जस्टिन मेटेन ने भी उसे टिंडर के सह-संस्थापक होने का खिताब छीनने की धमकी दी थी। कंपनी ने इन आरोपों का खंडन किया और बाद में मामला सुलझ गया।

कंपनी अन्य डेटिंग एप्स से अलग है क्योंकि यह महिलाओं के आसपास केंद्र है क्योंकि वे केवल पहला कदम बना सकते हैं। समाचार 18 के अनुसार, बम्बल की S-1 फाइलिंग में झुंड ने लिखा, “पहली चाल बनाने वाली महिला का महत्व डेटिंग, रोमांस या प्यार की दुनिया के लिए विशेष नहीं है।” “यह एक शक्तिशाली बदलाव है, जिससे महिलाओं को आत्मविश्वास और नियंत्रण मिलता है।”

झुंड एक स्व-निर्मित अरबपति बनना एक दुर्लभ उपलब्धि है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, स्व-निर्मित महिलाएं, जो ज्यादातर एशिया की हैं, दुनिया के 500 सबसे बड़े भाग्य का 5% से कम का हिस्सा हैं। स्व-निर्मित पुरुषों में लगभग दो-तिहाई धन सूचकांक शामिल होता है। पिछले 12 महीनों में अमेरिका में सार्वजनिक हुईं 559 में से केवल भौंरा के अलावा केवल दो कंपनियों की स्थापना महिलाओं द्वारा की गई थी।

“यह एक बहुत बड़ी जीत है,” एलिसन कपिन ने कहा, निवेश फर्म डब्ल्यू फंड के जनरल पार्टनर और वीमेन हू टेक नेटवर्क के संस्थापक। “व्हिटनी ने एक अवसर देखा जो महिलाओं के लिए संबोधित नहीं किया जा रहा था और उनकी विशेषज्ञता के आधार पर उन्होंने इसे इस सोने की खान में बनाया, न केवल उनके और उनकी टीम के लिए बल्कि उनके निवेशकों के लिए भी।”

बम्बल ने सार्वजनिक रूप से 15 जनवरी को अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश की कागजी कार्रवाई दायर की। इसके पास बम्बल और सगाई के 42 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, जो संयुक्त रूप से बम्बल के स्वामित्व वाले सोशल नेटवर्क पर डेटिंग करते हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.