WTC फाइनल में कौन ले सकता है विराट कोहली का विकेट: पूर्व कीवी क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस


 नई दिल्ली 
जैसे-जैसे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे इस मैच में खिलाड़ियों के बीच आपसी प्रतिद्वंद्विता की बात की जाने लगी है। सबसे पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के बीच आपसी जंग को लेकर चर्चा थी और अब भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक नील वैगनर के बीच जंग को लेकर बातें हो रही है। इस प्रतिद्वंद्विता को लेकर पूर्व कीवी ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में वैगनर विराट का विकेट चटका सकते हैं।
 
 स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बात करते हुए स्टायरिस ने कहा कि, 'न्यूजीलैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और उसमें नील वैगनर की भूमिका अहम होगी। न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी योजना में कुछ भी छिपा हुआ नहीं है, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट के साथ काइल जैमीसन या कोलिन डि ग्रैंडहोम तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे और ये नई गेंद से 22वें से 28वें ओवर तक गेंदबाजी करेंगे।' न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'इसके बाद नील वैगनर की भूमिका आएगी। इसलिए जब आप वैगनर के बारे में बात करते हैं तो आक्रामक गेंदबाजी करने की उसकी क्षमता है और दूसरी नई गेंद मिलने तक बीच के ओवरों में वह विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी का विकेट हासिल करने के लिए वास्तविक विकल्प है।'
 
इस बातचीत के दौरान स्टाइरिस ने यह भी कहा कि अगर गेंद मूव करती है तो रोहित को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि, 'यह सबकुछ पिच पर निर्भर करेगा। पारी की शुरुआत में रोहित के पैर काफी नहीं चलते हैं, इसलिए अगर ऐसा होता है तो स्विंग होती गेंद उनके लिए समस्या हो सकती है।' बता दें कि रोहित के लिए ऑस्ट्रेलिया में हुआ पिछला विदेशी दौरा कुछ खास साबित नहीं हुआ था और इस बार वे इस निराशा को पीछे छोड़ना चाहेंगे। रोहित की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा कह चुके हैं कि उनके बल्ले से इंग्लैंड दौरे में 2-3 शतक निकल सकते हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.