मेहुल को एंटीगुआ लाने क्वीन एलिजाबेथ से अपील करेगी प्रीति चोकसी


एंटीगुआ
भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने कहा है कि मेरे पति की जान का खतरा है और उन्हें वापस एंटीगुआ लेकर जाने के लिए क्वीन एलिजाबेथ से अपील करेंगी. प्रीति का दावा है कि 23 मई को मेरे पति मेहुल चोकसी को भारत, एंटीगुआ और डोमिनिका की एजेंसियों ने किडनैप किया था और उसे टॉर्चर करने के साथ ही जान से मारने की योजना भी बनाई गयी.

 प्रीति चोकसी (Preeti Choksi) ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पति मेहुल को किडनैप किया गया है, जो मानवाधिकारों के उल्लंघन का मामला बनता है. प्रीति ने कहा कि वह अपने पति के मामले को लेकर क्वीन एलिजाबेथ से अपील करेंगे और आग्रह करेंगी कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें. उन्होंने कहा कि वे क्वीन से मेहुल चोकसी को वापस एंटीगुआ भेजने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की मांग करेंगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीति चोकसी ने अपने पति को एंटीगुआ वापस लाए जाने को लेकर एक अपील तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि पत्र के माध्यम से वे महारानी को यह बताने जा रही है कि मेरे पति मेहुल का अपहरण किया गया है, जो मानवाधिकारों का उल्लंघन के अधीन का मामला बनता है. प्रीति ने कहा कि वे क्वीन एलिजाबेथ से इसलिए अपील करेंगी, क्योंकि वह एंटीगुआ और बारबुडा के लिए राज्य की प्रमुख हैं.

उल्लेखनीय है कि पंजाब नेशनल बैंक में 13500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में न्यायिक हिरासत में है और हाईकोर्ट में उसके बंदी प्रत्यक्षीकरण की सुनवाई अभी लंबित है. वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए गुरुवार को बताया कि मेहुल चोकसी को वापस भारत लाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. इन सबके बीच, अब मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी अपने पति की रिहाई के लिए क्वीन एलिजाबेथ तक जाने को तैयार हैं.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.