फरार लुटेरों ने उड़ाई पुलिस की नींद 


 पटना 
वैशाली के एचडीएफसी बैंक में दिनदहाड़े हुई 1.20 करोड़ रुपये की लूट के बाद पटना पुलिस की भी नींद उड़ गई है। लुटेरों को धर-दबोचने के लिए पसीना बहा रही पटना पुलिस के तेज तर्रार थानेदारों, स्पेशल टीम को भी टास्क दिया गया है। पुलिस पिछले साल पटना के अनीसाबाद के हरनीचक मोड़ के पास पीएनबी में 52 लाख 38 हजार रुपये की लूट वैशाली की ही तरह हुई थी। फिल्मी स्टाइल में बैंक के अंदर दाखिल होने के बाद लुटेरों ने गन प्वाइंट पर बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया था और काले रंग की बैग में रकम भरकर बाइक पर सवार होकर भाग गये थे। इसी साल वैशाली, आरा, समस्तीपुर, औरंगाबाद व बांका में भी इसी तरह बैंकों में लूटपाट की गई थी। 
 
ऐसे में अनीसाबाद पीएनबी सहित अन्य जगहों के बैंकों में लूटपाट करने के मामले में जेल गये लुटेरों व फरार चल रहे उनके गुर्गे पटना पुलिस के रडार पर हैं। सूत्रों की मानें तो पुलिस कभी भी जेलों में लुटेरों से पूछताछ करने के लिए धमक सकती है, जबकि शक के आधार पर पुलिस की अलग-अलग टीमें फरार गुर्गों की तलाश में पटना समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

 राजधानी के अनीसाबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में 22 जून को दिनदहाड़े 52 लाख रुपये की डकैती का मुख्‍य सरगना कोचिंग संचालक सह अंग्रेजी का शिक्षक अमन शुक्ला उर्फ सत्यम शुक्ला था। उसके साथ में कराटे शिक्षक हरिनारायण, कंपाउंडर प्रफुल्ल, मैकेनिक सोनेलाल एक शूटर और दो शराब तस्कर भी शामिल थे। 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.