भारत ने ब्राजीत को 3-1 से राैंदा, सुनील छेत्री ने तोड़ा पेले का रिकॉर्ड


नई दिल्ली
 भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने बुधवार को 2021 में चल रही सैफ चैंपियनशिप में मालदीव के खिलाफ मैच के दौरान दिग्गज फुटबॉलर पेले का रिकॉर्ड तोड़ा। पेले ने ब्राजील के लिए 77 गोल किए और छेत्री ने मालदीव के खिलाफ मुकाबले के 62वें मिनट में ब्राजील के दिग्गज को पीछे छोड़ दिया। छेत्री ने अपने खाते में एक और गोल जोड़ा, जिससे उनके कुल 79 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए। भारतीय कप्तान अब तीसरे सबसे अधिक सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। लियोनेल मेसी (80) और क्रिस्टियानो रोनाल्डो (115) दो सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गोल स्कोरर हैं जो छेत्री से आगे हैं। भारतीय कप्तान दुनिया के संयुक्त छठे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।
 

मैच में, भारत ने बुधवार को मालदीव को 3-1 से हराकर मालदीव के माले में 2021 SAFF चैंपियनशिप फाइनल में एक स्थान हासिल किया। मनवीर सिंह ने पहला गोल किया, और सुनील छेत्री ने दूसरे हाफ में दो और गोल करते हुए भारत के नाम कुल तीन गोल कर दिए। सुनील ने 62वें व 71वें मिनट में गोल दागे। मेजबान टीम के लिए एकमात्र गोल मालदीव के स्ट्राइकर अली अशफाक ने किया, जिन्होंने पहले हाफ में पेनल्टी स्पॉट से गोल किया। इस जीत के साथ भारत ने 2021 SAFF चैंपियनशिप फाइनल में जगह बना ली है, जो शनिवार को नेपाल के खिलाफ खेला जाएगा।

भारत ने रिकाॅर्ड 12वीं बार फाइनल में जगह बनाई है। भारत 7 बार SAFF चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुका है। आखिरी बार मालदीव चैंपियन बना था। लेकिन अब भारत को फिर से खिताब जीतने का माैका मिला है। बता दें कि नेपाल ने एक अन्य मैच में बांग्लादेश के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला है। वहीं भारत 5 टीमों की लिस्ट में 8 अंक लेकर फाइनल में जगह बनाई तो वहीं नेपाल 7 अंक लेकर पहुंची है। भारत ने लीग दौर में नेपाल को 1-0 से हार दी हुई है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.