बैतूल में ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान


 बैतूल

 छिंदवाड़ा से मतदान ड्यूटी करने के बाद वापस जा रहे होमगार्ड और पुलिस जवानों से भरी एक बस पलट गई. हादसा बैतूल के पास एक हाईवे पर हुआ. इस हादसे में कई सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि हाईवे पर बस एक अनियंत्रित ट्रक से टकरा गई, जिसके बाद पलट गई. फिलहाल, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया जा रहा है.

अस्पताल प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, शाहपुर थाना के परहटा घाट के पास यह हादसा शनिवार सुबह करीब 4.15 पर हुआ. बस में होमगार्ड और राजगढ़ जिले के 5 पुलिस जवान सवार थे. सभी छिंदवाड़ा से चुनावी ड्यूटी करने के बाद वापस राजगढ़ जा रहे थे, लेकिन बैतूल में दुर्घटना का शिकार हो गए.

8 जवान को आई गंभीर चोट, जिला अस्पताल रेफर
समाचार एजेंसी पीटीआई को अस्पताल प्रशासन की ओर से जानकारी मिली है कि जिन जवानों को मामूली चोटें आई हैं, उन्हें शाहपुर के स्वास्थ्य केंद्र में इलाज दिया जा रहा है. वहीं, जो 8 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि ये जवान चुनावी ड्यूटी करने के बाद राज्य में अपने गृह जिले राजगढ़ लौट रहे थे, तभी भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास उनकी बस पलट गई। पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) शालिनी परस्ते ने बताया कि यह दुर्घटना तड़के करीब चार बजे हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘बस में कुल 40 जवान सवार थे जिनमें से पांच पुलिसकर्मी और बाकी होम गार्ड के जवान थे। ये जवान छिंदवाड़ा में चुनावी ड्यूटी करने के बाद राजगढ़ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में बस पलट गई।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल आठ कर्मियों का इलाज बैतूल के जिला अस्पताल में किया जा रहा है और मामूली रूप से घायल कर्मियों का उपचार शाहपुर अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रास्ते में आए एक ट्रक से टकराने से बचने के क्रम में बस पलट गई। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था।

क्या है हादसे का कारण?
बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा से राजगढ़ जाते समय, बैतूल में बस के सामने एक ट्रक आ गया, जिससे बचने के लिए ड्राइवर ने बस मोड़ने की कोशिश की. माना जा रहा है कि इसी दौरान यह हादसा हुआ और बस पलट गई.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.