अमिताभ बच्चन ने शेयर की शादी की यादगार तस्वीर


मुंबई
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। अमिताभ-जया के बीच शादी के इतने साल बाद भी प्यार बना हुआ है और कई मौकों पर दोनों एक दूसरे के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन 3 जून 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। आज अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की 48वीं सालगिरह है और हर साल की तरह इस साल भी महानायक ने पत्नी जया के संग खूबसूरत तस्वीर साझा की। महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से जो तस्वीर शेयर की है, वो शादी के फेरों के दौरान की है।

जया ने रेड कलर का शादी का जोड़ा पहना है और बिग बी ने ऑफ व्हाइट कलर की शेरवानी। फोटो शेयर करते हुए बिग बी ने लिखा, '3 जून, 1973, शादी की सालागिरह पर आपकी दुआओं और बधाइयों के लिए धन्यवाद।' बिग बी इस पोस्ट पर सेलेब्स से लेकर फैंस सभी कमेंट करते हुए उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जितनी पर्सनल लाइफ अच्छी है, उतनी ही साथ में फिल्में भी हिट रहीं। जया बच्चन और अमिताभ ने पहली बार फिल्म ‘बंसी बिरजू’ में साथ काम किया था।

इसके बाद इन दोनों ने  'जंजीर', 'अभिमान', 'चुपके चुपके', 'मिली', 'शोले' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। अमिताभ-जया की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। दरअसल, बिग बी ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था। मैगजीन पर जया को देखते ही अमिताभ काफी इंप्रेस हुए थे। अमिताभ ने बताया कि वो हमेशा से ऐसी लड़की चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो। जया बिल्कुल वैसी ही थीं। इसी वजह से अमिताभ मन ही मन जया को पसंद करने लगे थे। बताया जाता है कि जया बच्चन कॉलेज के दिनों से ही अमिताभ को पसंद करने लगी थीं। अमिताभ अपनी फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिए पुणे गए थे और उस वक्त जया वहां पढ़ाई कर रही थीं। पहली नजर में ही उन्हें अमिताभ पसंद आ गए थे। दोनों की पहली मुलाकात गुड्डी के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में पहले बिग बी को साइन किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था।

फिल्म गुड्डी में भले ही अमिताभ-जया की जोड़ी ना बन पाई हो लेकिन असल में दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो चुका था। अखबारों में अमिताभ और जया के प्यार के चर्चे होने लगे। साल 1973 में जया के पिता के पास अमिताभ का फोन आया और उन्होंने कहा कि आप मुंबई आकर अपनी बेटी से मिल लें। तब जाकर जया ने अपने दिल की बात अपने पिता को बताई।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.