अटल विवि में ने जारी की यूजी-पीजी प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षा समय सारिणी


बिलासपुर
बिलासपुर समेत मुंगेली, जांजगीर-चांपा, कोरबा और रायगढ़ जिले के कालेजों में अध्ययनरत लगभग डेढ़ लाख छात्र-छात्राओं के लिए बुधवार को राहत की खबर मिली। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविालय ने स्नातक-स्नातकोत्तर प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा का समय-सारणी जारी कर दिया। छात्रों को इसका बेसब्री से इंतजार हो रहा था।

परीक्षा विभाग ने वेबसाइट पर समय सारणी के साथ विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिया है। परीक्षा ब्लैंडेट मोड से होगी। बीए, बीकाम, बीएससी, बीएससी होम साइंस, बीसीए प्रथम एवं द्वितीय वर्ष व एमए, एमएससी प्रीवियस व स्वाध्यायी के सभी विषय व डिप्लोमा विषयों के परीक्षार्थी पर्चा हल करेंगे। परीक्षा के लिए दिशा निर्देश यूजी-पीजी अंतिम वर्ष की तरह यथावत रहेंगे। परीक्षा प्रभारी प्रदीप सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राएं सात जून से वेबसाइट पर अपना प्रवेश पत्र अपलोड कर सकते हैं।

उत्तरपुस्तिका जमा करने के एक दिन पूर्व तक प्रश्नपत्र देख सकेंगे। प्रश्नपत्र आनलाइन यूजर आइडी व ईमेल पर मिलेगा। उत्तरपुस्तिका स्पीड पोस्ट के माध्यम से संबंधित कालेज को भेजना होगा। विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। गौरतलब है कि अंतिम वर्ष की परीक्षाएं एक जून से प्रारंभ हो चुकी है।जुलाई में होगी बीएड व विधि की परीक्षा

परीक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि बीएड प्रथम वर्ष व विधि संकाय की परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त के प्रथम सप्ताह में आरंभ होगी। जिसके लिए अलग से समय सारणी जारी किया जाएगा। सभी परीक्षाओं में पुर्नमूल्यांकन, पुनर्गणना और सूचना का अधिकार अधिनियम का उपयोग छात्र नहीं कर सकेंगे।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.