बीना में दो सौ बेड के कोविड अस्पताल का शुभारंभ CM शिवराज ने किया


भोपाल
 मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना की संक्रमण (Coronavirus) दर कम हो गई है और पूरे प्रदेश में अनलॉक (Unlock 2021) की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है, इसी बीच  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मीडिया के मित्र समाज को एजुकेट करने का काम करें। लापरवाही अगर बरती तो #COVID19 की तीसरी लहर आ जायेगी। मैं सभी से प्रार्थना करता हूँ कि हमें यह नहीं होने देना है। मैं MP के कई शहरों में गया। सड़कों पर उतरकर मास्क लगाने की अपील की, दुकानदारों से गोले बनाने की अपील की।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरे मप्र में क्राइसिस मैनेजमेंट ने अद्भभुत काम किया, सैंपल लेना, टेस्ट कराना, आइसोलेट कराना सब इन्होंने सम्भाला। सारा काम उन पर ही छोड़ दिया। कब क्या खुलेगा क्या बंद होगा। इसलिए आज मप्र में हमने कोरोना को पूरी तरह कंट्रोल कर दिया है।कोरोना जैसा संकट पहले कभी नहीं देखा।  भोपाल में 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्रह किया। हमारी जिम्मेदारी है कि हम तीसरी लहर ना बनने दें। टेस्ट सरकार करेगी। आपका, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का काम है घर-घर पहुंचना, मास्क लगवाना।

आज सागर के बीना और सीहोर के बुधनी में अस्थाई कोविड अस्पताल का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के साथ जीना सीखना पड़ेगा हमको। दुकानदार का वैक्सीनेशन, उसका मास्क। इकट्ठी भीड़ ना लगाएं। एक मॉडर्न MP बनाने में योगदान दें। टीकाकरण (vaccination)हमको करवाना है। कोई कसर ना छोड़ें। क्राइसिस मैनेजमेंट लगातार काम करती रहें। मेरी आपसे अपील है सावधानी बरतें। कई लोग स्वस्थ हुए, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिनको हम वापस नहीं ला सकते। उनका दर्द अभी भी हमारे दिल में मौजूद है। इसलिए मैं कह रहा हूं अभी भी सावधान रहने की जरूरत है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहली लहर आई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी की दूरदर्शिता के कारण, उन्होंने पहले दिन से लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया। नहीं तो पहली लहर में भी बहुत नुकसान होता। लॉकडाउन के कारण हम धीरे-धीरे व्यवस्था भी बनाते गए और मुकाबला भी करते चले गए।ऑक्सीजन का संकट आया, ऑक्सीजन की कम पड़ गये उसकी व्यवस्थाएं की। एयरफोर्स के विमानों से टैंकर आए। 10 हजार मीट्रिक टन की व्यवस्था केवल चंद दिनों में हमारे प्रधानमंत्री जी ने कर दी
पीएम मोदी की तारीफ

शिवराज सिंह चौहान ने तारीफ करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी (PM Modi) अद्भुत नेता हैं। राज्यों ने कहा कि वैक्सीनेशन का काम वे स्वयं करेंगे, लेकिन बाद में जब प्रधानमंत्री जी ने देखा कि राज्य आपस में जूझ रहे हैं, तो उन्होंने वैक्सीन की व्यवस्था का काम अपने हाथ में लिया। उनके कुशल नेतृत्व में हम सब #COVID19 के संकट से उबर गये, लेकिन अब यह दोबारा न आये, इसके लिए हमें कोरोना संक्रमण को रोकने का व्यवहार हमें करना होगा। केंद्र सरकार ने कह दिया कि देश के सभी राज्यों को भारत सरकार नि:शुल्क टीका उपलब्ध करायेगी, इसके लिए प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.