कोल इंडिया देश के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है


भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज मंत्रालय में नार्दन कोल फील्ड लिमिटेड सिंगरौली मध्यप्रदेश के प्रतिनिधियों ने ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए कुल 11  करोड़ 75 लाख रूपये के चेक भेंट किए। सी. एस. आर. फंड के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को पाँच ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए 10 करोड़ रूपये  और एम्स भोपाल को ऑक्सीजन संयंत्र के लिए एक करोड़ 75 लाख रुपये की राशि दी गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने नार्दन कोल फील्ड के अधिकारियों से चर्चा के दौरान कहा कि कोल इंडिया लिमिटेड कॉर्पोरेशन सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के तहत देश में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। इन कार्यों में मध्यप्रदेश सरकार का सदैव सहयोग रहेगा।

सिंगरौली में माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज

मुख्यमंत्री चौहान को  नार्दन कोल फील्ड के सीएमडी प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि वे सरकार के सहयोग से और सीएसआर फंड से सिंगरौली में माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज खोलना चाहते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसमें मध्यप्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी।

माइनिंग की गई जमीनों का सुधार कार्य भी

मुख्यमंत्री  चौहान को नार्दन कोल फील्ड के अधिकारियों ने बताया कि सिंगरौली में उनके द्वारा माइनिंग की गई जमीनों का सुधार कार्य भी किया जा रहा है। वहाँ हवाई अड्डे के लिए भी कार्य किया जा रहा है। संस्थान सीएसआर फंड से प्रतिवर्ष 100 करोड़ रूपये के कार्य करवाता है।

5 मेडिकल कॉलेजों में लगेंगे संयंत्र

कोविड-19 आपदा में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढाँचे को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के उद्देश्य से यह योगदान किया गया है। सामाजिक दायित्व के तहत की गई इस पहल से भोपाल, इंदौर, रीवा,जबलपुर और सागर के मेडिकल कॉलेजों में 15 सौ एलपीएम क्षमता के पाँच पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये जायेंगे। वहीं एम्स अस्पताल भोपाल में भी एक ऑक्सीजन संयंत्र लगाया जाएगा।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.