कर्फ्यू: कल से फिर अनलॉक होगा शहर, रहेगी सख्ती


भोपाल
राजधानी को कल सुबह  से फिर अनलॉक करने की तैयारी चल रही है लेकिन जिस तरह से बाजारों में भीड़ उमड़ रही है उसको देख कर अब प्रशासन वहां पर सख्ती करने के मूड में है। बाजार के समय वहां पर गुजरने वाले छोटे और लोडिंग आॅटो की संख्या में भी पाबंदी लगाई जाएगी। इसके अलावा दुकानदारों को भी अब सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देने को कहा जाएगा। इस समय राशन और दूध की दुकानों को ही खोलन की परमिशन है। अब वीकली एनालिसिस के बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

दो दिन के कर्फ्यू के दौरान नए और पुराने शहर का ट्रैफिक मैनेजमेंट बिगड़ चुका है। गत दिवस वीआईपी रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था।  कर्फ्यू के चलते शहर के कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। इससे चार इमली, अरेरा कॉलोनी, सुभाष नगर, प्रभात चौराहा, स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थानों पर आने-जाने के लिए वो लोग परेशानी होते रहे, जो जरूरी काम से बाहर निकले थे। इसी तरह से पुराने शहर की घनी बस्तियों इतवारा, जुमेराती, मंगलवारा, शाहजहांनाबाद, पीरगेट आदि की सड़कों की बैरिकेटिंग से लोगों को परेशानी हुई।

शादियों के सीजन के चलते कपड़ा और सैलून दुकानों को राहत मिल सकती है। बैरागढ़, न्यू मार्केट, रायसेन रोड, होशंगाबाद रोड, कोलार समेत पुराने शहर में कपड़ा, रेडिमेट, पर्दे आदि की छोटी-बड़ी पांच हजार से अधिक कपड़ा दुकानें हैं, जो बंद पड़ी हुई हैं। पुराने शहर के लखेरापुरा, इब्राहिमपुरा, चौक, आजाद मार्केट में ही एक हजार से अधिक कपड़ा दुकानें हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.