अमेरिकी नागरिकों से 8 करोड़ ठगने वाला फैशन डिजाइनर गिरफ्तार


 कानपुर 
अमेरिकी नागरिकों से आठ करोड़ की ठगी करने वाले फैशन डिजायनर जसराज सिंह को क्राइम ब्रांच और स्वरूप नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये लोग पहले अमेरिकियों के कंप्यूटर में वायरस भेजते थे, बाद में एंटी वायरस भेजने के नाम पर ठगी करते थे। इससे पूर्व फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले मोहिन्द्र और उसके साथियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

C5A/34 फर्स्ट फ्लोर जनकपुरी, दिल्ली निवासी जसराज सिंह मुकेश ने फैशन टेक्नोलॉजी में एनआईएफडी दिल्ली से ग्रेजुएट की पढ़ाई की। पूछताछ में उसने बताया कि जेआरएस हाट कोचर के नाम से कंपनी खोलकर डिजाइनर कपड़ों का विदेशों से व्यापार करता है। एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मुलाकात मोहिन्द्र शर्मा से हुई थी जिससे मुझे आकाशमणि त्रिपाठी ने मिलवाया था। वह नोएडा में रहता है। मोहिन्द्र ने बताया था कि फर्जी कॉल सेंटर खोल कर विदेश में सॉफ्टवेयर मेंटीनेंस के नाम पर विदेशों से लोगों के मोबाइल का डाटा चोरी करता है। लोगों के एटीएम कार्ड व उनका पिन नंबर व सीवीसी नंबर प्राप्त कर लेते हैं तथा पैसा मनचाहे खाते में ट्रांसफर करा लेते हैं।

मोहिन्द्र ने बताया था कि यह पैसा अपने पास लाने के लिए ऑनलाइन गेटवे की आवश्यकता है। जिस पर जसराज ने लालच में आकर टॉडएल. थॉमस के जरिए mipldigitalonline.com गेटवे से पैसे मंगाने की व्यवस्था की। बैंक ऑफ अमेरिका के डेबिट कार्ड से पैसा निकाल कर मोहिंदर को देता था। जो टीम के अन्य सदस्य जिकरुल्लाह, संजीव गुप्ता तथा सूरज सुमन को उनके हिस्से की धनराशि देता था तथा अपना हिस्सा पहले ही पैसा निकालते समय ले लेता था। 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.