बदमाशों ने पहले तानी पिस्टल पुलिस ने की हवाई फायरिंग तो कर दिया सरेंडर


- ग्वालियर एसपी अमित सांघी की टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम
-
उप्र से वारदात कर मप्र आए थे बदमाश
 
ग्वालियर। शहर के सराफा बाजार में गुरुवार सुबह यूपी के बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। 20 दिन पहले झांसी में लूट कर भागे बदमाश एक मकान में छिपे थे। यूपी पुलिस की सूचना पर ग्वालियर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने बदमाशों को घेरा। खुद एसपी ग्वालियर अमित सांघी पिस्टल लेकर सबसे आगे खड़े बदमाशों को ललकार रहे थे। सवा घंटे तक दोनों ओर से एक दूसरे पर पिस्टलें तनी रहीं। आखिर में पुलिस ने आंसू गैस के दो फायर किए। जिससे बदमाशों में खलबली मच गई। पहले दो बदमाशों ने हाथ ऊपर कर सरेंडर किया। एक बदमाश मरने-मारने पर अड़ा रहा। जब पुलिस ने ग्रेनेड फेंकने की धमकी दी तो तीसरे ने भी सरेंडर कर दिया। पकड़े गए बदमाशों में एक यूपी के आजमगढ़ का 25 हजार इनामी बदमाश है। जिस घर में सभी छिपे थे, वहां से 3 कट्‌टे, पिस्टल व आधा सैकड़ा कारतूस मिले हैं।

गुरुवार सुबह यू्पी के झांसी जिले की पुलिस एक बदमाश को लेकर ग्वालियर एसपी के पास पहुंची। यूपी पुलिस ने बताया कि झांसी में एक लूट के मामले में आरोपी को पकड़ा है। इसने अपने तीन साथी सद्दाम खान, गोलू शर्मा, कालू उर्फ लालजीत निवासी आजमगढ़ के ग्वालियर के सराफा बाजार की जमुना बाई मार्केट के पीछे विष्णु बाल्मीकि के मकान में छिपे होने की बात कही है। इसके बाद तत्काल एसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच, कोतवाली थाना पुलिस और यूपी पुलिस को साथ लेकर सराफा बाजार में घेराबंदी कर दी। पूरे अभियान को खुद ग्वालियर एसपी लीड कर रहे थे। करीब 9 बजे पुलिस ने पूरे मकान को घेर लिया। इसके बाद बदमाशों को ललकरा गया। बदमाशों ने पुलिस को जवाब में पिस्टल दिखाई। इसके बाद वहां माहौल गर्म हो गया और दोनों तरफ से हथियार अलर्ट मोड पर आ गए। तलाशी लेने पर इनके पास से कट्‌टे मिले दो बदमाश तो बाहर आ गए, लेकिन एक बदमाश कालू उर्फ लालजीत काफी देर तक अड़ा रहा। कालू सरेंडर करने को तैयार ही नहीं था। पुलिस पर उसे विश्वास नहीं हो रहा था। इस पर पुलिस ने कालू को पांच मिनट का समय दिया और उसके बाद ग्रेनेड फेंककर मकान को ही उड़ाने की धमकी दी। इस पर घबराकर कालू ने भी सरेंडर कर दिया।

20 दिन से ठहरे थे शहर में

एसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि बदमाशों के 20 दिन से यहां ठहरे होने की सूचना मिली थी। तीन बदमाश पकड़े गए हैं। अभी पूछताछ की जा रही है। बदमाश यहां भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे।

काफी मात्रा में कारतूस, कट्‌टे मिले

जिस मकान में बदमाश छिपे हुए थे, वह घनी आबादी के बीच है। पुलिस को यही डर था कि यदि बदमाशों ने काउंटर अटैक किया तो यहां काफी नुकसान हो जाएगा। यही कारण था कि पुलिस को ऑपरेशन को पूरा करने में सवा घंटे लग गए।
The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.