पांच माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण


नारायणपुर
माओवादी नक्सली संगठन की खोखली विचारधारा को छोड़कर कुतुल, धुरबेड़ा, गोमागाल, आलबेड़ा और तोके पंचायत के पांच मिलिशिया सदस्य ने शुक्रवार को नारायणपुर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इन सभी माओवादियों को 10-10 हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि सहायता के रुप में प्रदान किया गया।

आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों मेंपायको मंडावी जो कुतुल पंचायत का मिलिशिया सदस्य, गुडडी ध्रुवा जो धुरबेड़ा पंचायत का मिलिशिया सदस्य, भीमा कोवाची जो गोमागाल पंचायत का मिलिशिया सदस्य, बुधु चरेका जो आलबेड़ा पंचायत का मिलिशिया सदस्य और सोनू उसेंडी जो तोके पंचायत का मिलिशिया सदस्य शामिल हैं। माओवादियों को दस—दस हजार रुपये की सहायता राशि प्रोत्साहन के रुप में प्रदान की गई।

इस दौरान माओवादियों ने कहा कि नक्सली संगठन के कार्य करने के दौरान नक्सलियों के लिए भोजन की व्यवस्था करना, गांव में अनजान व्यक्तियों के आने पर उनसे पूछताछ करना, उनकी निगरानी करना, नक्सली साहित्य एवं पोस्टर-पंपलेट चिपकाना, गांव के नक्सली मीटिंग में उपस्थित होने की सूचना ग्रामीणों को देना, बाजारों से दैनिक उपयोग की सामग्री खरीद कर नक्सलियों को पहुंचाना, नक्सलियों के गांव में आने पर उनको सुरक्षा देना, क्षेत्र में पुलिस आने की सूचना देना, पुलिस पार्टी की निगरानी करना, नक्सलियों के अस्थाई कैंप में संत्री की ड्यूटी करना, गांव के चारों और दिन के समय पेट्रोलिंग करने जैसा कार्य माओवादियों के लिए करते थे।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.