सरकारी बैंक ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, LIC के पास 28 करोड़ शेयर


 नई दिल्ली
बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया है। 6 मई को बैंक ऑफ इंडिया की बोर्ड मीटिंग में फैसला हुआ था कि योग्य निवेशकों को हर एक शेयर पर 20 प्रतिशत का डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी में एलआईसी की बड़ी हिस्सेदारी है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 29,742.65 करोड़ रुपये का है।

कब है रिकॉर्ड डेट? (Bank of India Record Date)

शेयर बाजार को दी जानकारी में बैंक ऑफ इंडिया ने बताया है कि हर एक शेयर पर 20 प्रतिशत का डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। यानी 2 रुपये का फायदा इनवेस्टर्स को होगा। इस डिविडेंड के लिए सरकारी कंपनी ने 20 जून 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय  किया है। यानी जिस किसी निवेशक का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उसे ही डिविडेंड का लाभ मिलेगा।
 

बैंक ऑफ इंडिया शेयर परफॉर्मेंस

गुरुवार को 1.60 प्रतिशत की गिरावट के साथ कंपनी के शेयर 72.48 रुपये के लेवल पर ओपन बंद हुए थे। इस साल अबतक बैंक के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिल चुकी है। बीते 6 महीने भले ही निवेशकों के लिए मुश्किलों भरे रहे हों लेकिन इसके बावजूद भी बैंक ऑफ इंडिया के शेयर पिछले 1 साल में 58 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न पोजीशनल निवेशकों को देने में सफल हुआ है।

बैंक ऑफ इंडिया का 52 वीक हाई 103.50 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 40.40 रुपये है। जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी में एलआईसी की कुल हिस्सेदारी 7.05 प्रतिशत थी। यानी सरकारी बीमा कंपनी के पास बैंक ऑफ इंडिया के 28,92,87,324 शेयर थे।  

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.