आईजीयू नॉर्थ जोन जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट : मान्यवीर भादू, सारा सोलंकी बने चैंपियन


आईजीयू नॉर्थ जोन जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट : मान्यवीर भादू, सारा सोलंकी बने चैंपियन

मात्र 17 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं स्पेनिश जिमनास्ट मारिया हेरानज़

सेमीफाइनल के लिए भिड़ेंगे ओडिशा एफसी और केरला ब्लास्टर्स


नई दिल्ली
आईजीयू नॉर्थ जोन जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट के ग्रुप ए (15-17 वर्ष) में मान्यवीर भादू ने छह ओवर 142 (67-75) का कार्ड बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि सारा सोलंकी नॉर्थ जोन सब-जूनियर की संयुक्त ए+ बी केटेगरी में विजेता बनकर उभरीं।

गोल्फ को बढ़ावा देने और बच्चों में इसे लोकप्रिय बनाने के लिए भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) ने इस टूर्नामेंट को अप्रैल के दूसरे सप्ताह में गुड़गांव स्थित पैरा-68 एयर फोर्स ट्रेनिंग एंड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया था।

आदिश्वर एस चहल 73 और 78 राउंड के कार्ड के बाद ग्रुप ए में उपविजेता रहे। टूर्नामेंट में 6 से 17 वर्ष की उम्र के लगभग 100 बच्चों ने भाग लिया।

वीर भाटिया ने ग्रुप बी (13-14 वर्ष) में 74 और 73 राउंड के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। ग्रुप सी (11-12 वर्ष) में, सोहराब सिंह तलवार (76-68) ने लड़कों के वर्ग में सम्मान हासिल किया, जबकि सहज (80-77) लड़कियों की केटेगरी में विजेता बनीं।

समर बैजल और आराध्या रावत ने ग्रुप डी (9-10 वर्ष) में टॉप किया। ग्रुप ई (7-8 वर्ष) में तनुश कुमार और नायशा एस सिन्हा विजेता बने, जबकि ग्रुप एफ (7 वर्ष से कम) में भव्य रतन ने सम्मान हासिल किया।

 

मात्र 17 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं स्पेनिश जिमनास्ट मारिया हेरानज़

मैड्रिड,
 स्पेनिश जिमनास्ट मारिया हेरानज़ की 17 साल की उम्र में मैनिंजाइटिस से पीड़ित होने के बाद अचानक मृत्यु हो गई, स्पेनिश जिमनास्टिक्स फेडरेशन (आरएफईजी) ने इसकी पुष्टि की।

हेरानज़ के गृहनगर कैबनिलास डेल कैंपो में स्थानीय प्राधिकारी ने भी एक विज्ञप्ति के साथ खबर की पुष्टि की, जिसमें बताया गया, मारिया ने भयानक मैनिंजाइटिस के कारण हमें अचानक छोड़ दिया है, जिसने उसे केवल 24 घंटों में हमसे दूर कर दिया, जिससे इलाके में गमगीन उदासी छा गई।

हेरानज़ एक उभरते हुए जिमनास्ट थीं, जिन्होंने हाल ही में नवंबर 2023 में बर्मिंघम (यूके) में आयोजित ट्रैम्पोलिन जिमनास्टिक्स विश्व चैंपियनशिप में स्पेन का प्रतिनिधित्व किया और 26वें स्थान पर रहीं।

आरएफईजी ने भी अपना शोक व्यक्त करते हुए लिखा, आरएफईजी में हम क्लब रुडिट्रैम्प की एक जिमनास्ट मारिया हेरानज़ की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं, जिन्होंने पिछली ट्रैम्पोलिन जिमनास्टिक विश्व चैंपियनशिप में हमारा प्रतिनिधित्व किया था। हम उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। जिम्नास्टिक आपको हमेशा याद रखेगा।

 

सेमीफाइनल के लिए भिड़ेंगे ओडिशा एफसी और केरला ब्लास्टर्स

भुवनेश्वर
ओडिशा एफसी और केरला ब्लास्टर्स आज शाम भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में प्लेऑफ के पहले मैच में भिड़ेंगे। ये दोनों टीमें खराब फॉर्म के साथ नॉकआउट मुकाबले में उतरेंगी, दोनों ही अपने पिछले पांच मैचों में तीन बार हारी हैं और एक ड्रा व एक जीत से संतुष्ट हुई हैं।

ओडिशा 39 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर रहे, जबकि केरला ब्लास्टर्स एफसी 33 अंक लेकर पांचवें स्थान पर रही। एक-चरण वाला यह प्लेऑफ मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा, जिसका विजेता सीधे सेमीफाइनल में पहुंचेगा, जहां शीर्ष दो टीमें, यानी मोहन बागान सुपर जायंट और मुम्बई सिटी एफसी उसका इंतजार कर रही हैं। सर्जियो लोबेरा और इवान वुकोमानोविक दोनों अनुभवी रणनीतिकार हैं, और वे आगामी महत्वपूर्ण 90 मिनटों के लिए अपनी टीमों को तैयार करने में जुटे होंगे।

ओडिशा एफसी के स्पेनिश हेड कोच सर्जियो लोबेरा ने गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अगर मैं आज अब तक के पूरे सीजन का विश्लेषण करूं तो मैं बहुत खुश हूं। हमने भारत की सबसे मजबूत टीमों का मुकाबला बहुत अच्छे से किया। हमने सुपर कप के फाइनल में जगह बनाई और हालांकि हम हार गए, लेकिन हमने अंत तक संघर्ष किया।"

केरला ब्लास्टर्स एफसी के सर्बियाई हेड कोच इवान वुकोमानोविक ने मैच से पहले कहा, "सीजन के दौरान हमें प्रमुख खिलाड़ियों की सर्जरी और अन्य अनचाही वजहों के कारण टीम को पूरी तरह से बदलना पड़ा। लेकिन नॉकआउट में मानसिकता पूरी तरह से अलग होती है, क्योंकि यहां आपको लंबी अवधि के लिए योजना नहीं बनानी होती है।"

बता दें कि दोनो टीमों के बीच अब तक 22 मैच खेले गए हैं, जिसमें से केरला ब्लास्टर्स एफसी ने 9 में और ओडिशा एफसी ने 6 में जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैच ड्रा रहे हैं।

 

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.