आम उपभोक्ताओं को नियमित विद्युत आपूर्ति मिले यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता


भोपाल
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि आम लोगों को विद्युत की आपूर्ति नियमित मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। विद्युत अवरूद्ध होने के संबंध में कोई भी शिकायत मिलती है तो उसका निराकरण तत्परता से किया जाए। बिना किसी कारण के विद्युत की कटौती नहीं की जाना चाहिए। ऊर्जा मंत्री तोमर ने गुरूवार को ग्वालियर में विद्युत मण्डल कार्यालय रोशनी घर पहुँचकर विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि अधिक गर्मी के कारण विद्युत सप्लाई में दिक्कतें सामने आती हैं लेकिन दिक्कतों का तत्परता से निराकरण किया जाए। आम उपभोक्ता को नियमित विद्युत प्रदाय करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आम उपभोक्ता की शिकायतों के निराकरण को अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता दें। आँधी-तूफान से पहले विद्युत लाईनों के संधारण का कार्य तेजी के साथ किया जाए। संधारण कार्य के लिये दल बढ़ाये जाएं।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे नियमित रूप से क्षेत्र का भ्रमण कर संधारण कार्य को तेजी से पूरा कराएं। विद्युत आपूर्ति के कार्य में अतिरिक्त व्यक्ति अथवा जो भी संसाधन की आवश्यकता है उसका प्रस्ताव तैयार करें। शासन स्तर से उसकी मंजूरी दिलाई जायेगी। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि ग्वालियर जिले के लिये विद्युत के जो भी प्रस्ताव शासन स्तर पर हैं उनकी स्वीकृति भी यथाशीघ्र दिलाई जायेगी।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह भी निर्देशित किया है कि जिन ट्रांसफार्मरों पर अधिक लोड है उनके लोड ट्रांसफर की कार्रवाई भी प्राथमिकता से की जाए। विद्युत अवरूद्ध की शिकायतें कम हो सकें। विद्युत लाईनों पर जो पेड़ आ गए हैं उनको हटाने का कार्य जल्द करें।

बैठक में मुख्य अभियंता आर के गुप्ता ने ग्वालियर एवं आस-पास के जिलों में विद्युत संधारण के लिये किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.