इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के करीब कीवी टीम, बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन


 बर्मिंघम 
न्यूजीलैंड इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने की दहलीज पर पहुंच गया है। इसके साथ ही कीवी टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है। पहली पारी में 85 रन से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन शनिवार को निराशाजनक बल्लेबाजी करते हुए अपने नौ विकेट मात्र 122 रन पर गंवा दिए हैं और उसके पास सिर्फ 37 रनों की बढ़त है। तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और नील वैगनर ने क्रमश: 36 और 18 रन देकर तीन-तीन, लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने 25 रन पर दो और ट्रेंट बोल्ट ने 34 रन पर एक विकेट लेकर इंग्लैंड को बुरी तरह झकझोर दिया। इंग्लैंड की तरफ से नौंवें नंबर के बल्लेबाज मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 29 रन और ओली पॉप ने 23 रन बनाए। स्टंप्स के समय ओली स्टोन 15 और जेम्स एंडरसन खाता खोले बिना क्रीज पर थे।
 
इससे पहले अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की 80 रनों की शानदार पारी और पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में 388 रन बनाकर पहली पारी में 85 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने पहली पारी में 303 रन बनाए थे। न्यूज़ीलैंड ने तीन विकेट पर 229 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और टेलर ने 46 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। टेलर 80 रन बनाने के बाद टीम के 292 के स्कोर पर आउट हुए। टेलर ने 138 गेंदों पर 80 रन की शानदार पारी में 11 चौके लगाए।
 
उनके अलावा हेनरी निकोल्स ने 56 गेंदों पर 21, टॉम ब्लंडेल ने 77 गेंदों पर 34, दसवें नंबर के बल्लेबाज एजाज पटेल ने 33 गेंदों पर 20 और आखिरी बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट ने नौ गेंदों पर 12 रन बनाकर न्यूज़ीलैंड को 388 तक पहुंचा दिया। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 48 रन पर चार विकेट, मार्क वुड ने 85 रन पर दो विकेट और ओली स्टोन ने 92 रन पर दो विकेट लिए। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बने जेम्स एंडरसन को 68 रन पर एक विकेट मिला।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.