नीतीश कुमार ने आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती पर दिया बड़ा बयान


पूर्णिया

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पूर्णिया से आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती को लेकर बड़ा बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने बीमा भारती को विधायक बनाया और उन्हें कैबिनेट में भी शामिल किया। नीतीश ने कहा कि वह इस बार एक बात पर अड़ी रहीं। वह मंत्री बनना चाहती थीं। वह जिद करती रहीं। जब उनकी मंत्री बनने की ख्वाहिश पूरी नहीं हुई तो उन्होंने पार्टी बदल ली। नीतीश कुमार ने कहा कि पहले वह मेरी पार्टी की सदस्य थीं और अक्सर मंत्री बनने की इच्छा जताती थीं। हमने उन्हें एक बार मंत्री बनाया। सीएम नीतीश ने कहा कि उन्हें बोलने नहीं आता था। फिर हमने उन्हें बोलने की ट्रेनिंग दी। अब वह आरजेडी में चली गईं और उम्मीदवार बन गई। ऐसे लोग भरोसेमंद नहीं होते हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया से एनडीए प्रत्याशी संतोष कुमार कुशवाहा के समर्थन में रैली की। भवानीपुर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती  सहित कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 15 साल तक उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करके डर पैदा किया। लालू-राबड़ी सरकार की आलोचना करते हुए इसे बिहार में 'जंगल राज' का दौर बताया। नीतीश कुमार ने जोर देकर कहा कि सत्ता संभालने के बाद से हमने बिहार में दंगे नहीं होने दिया। हमारे प्रयासों से मुसलमानों को लाभ हुआ है, जिसमें आत्मनिर्भर तलाकशुदा महिलाओं का समर्थन और हर गांव में कब्रिस्तानों की बाड़ लगाना शामिल है। हमने मदरसों को भी बढ़ावा दिया है और बिहार की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को बेहतर बनाया है।

परिवारवाद पर भी बोला हमला
नीतीश कुमार ने कहा कि हम अपने बेटे-बेटियों के लिए कोई काम नहीं करते। आरजेडी के भाई-भतीजावाद पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे लिए पूरा बिहार एक परिवार है। उन्होंने लोगों से कहा कि ऐसी पार्टियों से दूरी बनाकर रखें जो सिर्फ अपनी पत्नी, बेटे-बेटियों को आगे बढ़ाती हैं। नीतीश ने आगे कहा कि जब उन्हें (आरजेडी को) खुला छोड़ दिया गया था तो वे यहां-वहां उत्पात मचा रहे थे। जब यह बर्दाश्त से बाहर हो गया तो हमें अलग होना पड़ा। नीतीश ने जोर देकर कहा कि आप भी देख सकते हैं कि एनडीए के कार्यकाल में कितना काम हुआ है। उन्होंने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि कुछ लोग गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें किसी के झांसे में नहीं आना चाहिए। एनडीए उम्मीदवार को जिताना है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.