GMAC के 28 जूडा पदाधिकारियों को छात्रावास खाली करने का नोटिस, विदिशा से 28 डॉक्टर बुलाए


भोपाल
गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के जूनियर डॉक्टरों पर और सख्ती शुरू हो गई है। डीन डॉ. जितेन शुक्ला ने 28 जूडा पदाधिकारियों को पत्र लिखकर तत्काल छात्रावास खाली करने का नोटिस दिया है। इसके पहले उन्होंने इन्हीं पदाधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर सीट लीविंग बांड की राशि जमा कर इस्तीफा देने को कहा था। जूडा के सामहिक इस्तीफ के बाद जीएमसी प्रबंध्ान ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, कोई भी जूडा पदाध्ािकारी इसके लिए तैयार नहीं हुआ है न ही अभी तक किसी ने हॉस्टल खाली किया है।

बता दें हाईकोर्ट ने गुरुवार को 24 घंटे के भीतर हड़ताल खत्म करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी जूडा की हड़ताल चल रही है। सोमवार को इस मामले में हाईकोर्ट में फिर सुनवाई है। सरकार को कोर्ट को जवाब देना होगा कि जूडा के खिलाफ क्या कार्रवाई की। लिहाजा, हड़ताल खत्म नहीं होने की स्थिति में जूडा के खिलाफ रविवार को कार्रवाई हो सकती है। इसमें पहला कदम हॉस्टल खाली कराने को लेकर हो सकता है।

हमीदिया अस्पताल में कोराना के 65 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा म्यूकरमाइकोसिस के 130 और अन्य बीमारियों के 240 मरीज भर्ती हैं। इन मरीजों को इलाज में कोई दिक्कत नहीं आए, इसलिए विदिशा मेडिकल कॉलेज से 28 डॉक्टर शनिवार को बुलाए गए हैं। इनमें 18 ने सुबह 11 बजे ही आकर काम संभाल लिया है। इसके पहले से 78 डॉक्टर आसपास के जिलों से बुलाए गए थे।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि जूडा को हाईकोर्ट के निर्देश का सम्मान करना चाहिए। कोरोना संक्रमण के दौरान हड़ताल कहीं से उचित नहीं है। जूडा पहले हड़ताल खत्म करे। बातचीत के लिए सरकार के द्वार हमेशा खुले हैंं। कोर्ट ने भी एक कमेटी बनाई है जो जूडा से बातचीत करेगी।

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.