महू हादसे पर सियासत जारी, मृतक के परिजनों से मिले कमलनाथ


महू

महू में आदिवासी महिला की मौत और उसके बाद पुलिस की गोली से मारे गए आदिवासी भेरुलाल की मौत के बाद से दो दिन तक लगातार विधानसभा में कांग्रेस द्वारा सरकार को घेरने के बाद आज कमलनाथ महू पहुंचे हैं। उन्होनें यहां पर मृतक भेरुलाल के परिजनों के अलावा गोली से घायल हुए संजय के भी मुलाकात की। इसके बाद वे आदिवासी महिला के यहां भी खरगोन के वासली गांव भी पहुंचे। महू में कमलनाथ ने सरकार को आदिवासियों के मामलों में जमकर घेरा।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों पर अत्याचार करने वाली सरकार अब प्रदेश में ज्यादा दिन नहीं चलेगी। मंदसौर और नेमावर की घटना से सबक लिया होता तो यह घटना नहीं होती। इस दौरान उनके साथ बाला बच्चन, विजय लक्ष्मी साधो, शोभा ओझा सहित अन्य नेता मौजूद थे।

नाथ ने यहां पर भेरुलाल के परिजनों के साथ ही अन्य लोगों से बातचीत की। जिसमें उन्हें बताया गया कि पुलिस ने एफआईआर में झूठे नाम लिख दिए हैं। उन्होंने बताया कि हमारे समाज की बच्ची की हत्या हुई थी, जिस पर हम सभी न्याय मांगने गए थे, वहां हम झगड़ा करने नहीं गए थे। हम थाने पर थे इस बीच दस-बीस लोग बाहर से आए और उन्होंने पथराव कर दिया और बोल रहे कि जयस ने पथराव किया।

जयस को बदनाम करना चाहते है। वहीं कुछ लोगों ने नाथ को यह भी बताया कि उन पर प्रशासन दबाव डाल रहा है। मृतक युवती का नाम भी पुलिस ने पहले गलत लिख दिया था। नाथ ने वहीं पर सवाल खड़ा किया कि जब रिपोर्ट ही गलत लिखी तो पोस्ट मार्टम में कैसे सही रिपोर्ट आई होगी।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.