पंजाब पुलिस ने सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया


चंडीगढ़
शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिसवान में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।वहीं प्रदर्शन के दौरान सिसवान में पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया।बादल ने आरोप लगाया है कि वैक्सीन में घोटाला, स्कॉलरशिप में घोटाला लगभग हर चीज़ में कांग्रेस सरकार घोटाला कर रही है ।

जानकारी के मुताबिक, मोहाली के सिस्वां में स्थित कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस के बाहर सैकड़ों की संख्या में अकाली दल और बीएसपी के कार्यकर्ता पहुंचे और प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, प्रदर्शन के दौरान अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को भी हिरासत में ले लिया गया है. प्रदर्शन के दौरान अकाली दल और बीएसपी के कार्यकर्ता और समर्थक कोरोना प्रोटोकॉल का जमकर धज्जियां उड़ाते दिखें. आयोजन के दौरान अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने कैप्टन सरकार पर वैक्सीन घोटाले का आरोप भी लगाया. बता दें कि हाल ही में ऐसी खबरें सामने आई थी कि पंजाब में वैक्सीन को सरकारी अस्पतालों को देने के बजाय ज्यादा पैसों में प्राइवेट अस्पताल को दी जा रही हैं.

गौरतलब है कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर प्रदेश में सियासी गतिविधियां तेज हो गयी है. हाल ही में लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सहयोगी रहे शिरोमणि अकाली दल ने पार्टी का साथ छोड़ और बीएसपी से हाथ मिलाया है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो दलित वोटों की खेती को ध्यान में रखते हुए दोनों दल एक साथ आए हैं. चर्चा है कि बीएसपी पंजाब विधानसभा चुनाव में करीब बीस सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.